नमक के  ये आसान उपाय, दूर कर सकते हैं आपकी कई परेशानियां

नमक के  ये आसान उपाय, दूर कर सकते हैं आपकी कई परेशानियां

वास्तु दोष के कारण घर के सभी सदस्यों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  घर की बरकत और सुख समृद्धि गायब हो जाती है।   घर के वास्तु दोष को दूर करने और घर में बरकत बनाये रखने के लिए वास्तु दोष को दूर करने के लिए नमक बहुत कारगर उपाय है।

यहां पर नमक के उपयोग से वास्तु दोष को ख़त्म करने के उपाय दिए है जिसकी मदद से आप आसानी से परेशानिया मुक्त हो सकते है।  तो चलिए आइये  जानते है।

 

घर से बुरी/ नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए शीशे में नमक भरकर बाथरूम में रख दे, जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा लम्बे समय तक नहीं टिक पायेगी। और  घर में बरकत , सुख समृद्धि बनी रहेगी।

 

अगर घर का कोई सदस्य लगातार बीमार रहता है या बार बार बीमार हो जाता है तो ताम्बे के किसी  बर्तन में नमक भर कर उस व्यक्ति के कमरे में रख दे।  जिससे उसे  जल्द ही  बीमारी से निजात  मिलेगा।

 

घर और दुकान में  गुडलक बनाये रखने के लिए ढेली वाला नमक  लाल कलर के वस्त्र में लपेट कर घर और  दुकान के मुख्य दरवाजे पर रख दे जिससे घर और दुकान में  नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पायेगी और बरकत बनी रहेगी।

यदि आप कारोबार में तरक्की चाहते और घर की बरकत को बनाये रखना चाहते है तो नमक की ढेली को लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी के ऊपर रख दे या तिजोरी के ऊपर लटका दे जिससे घर में बरकत बनी रहेगी और घर के सदस्यों के इनकम में बढ़ोतरी होगी।

यदि आपको घर में नकारात्मक ऊर्जा का भय सताता हो, उसके होने का आभास हो तो कांच के शीशे में नमक भर कर घर के किसी कोने में रख दे जिससे बुरी ऊर्जा घर से निकल जाएगी।

स्नान करते समय पानी में चुटकी भर नमक मिला लेना चाहिए,  नमक वाले पानी से नहाने पर दिन भर के काम में शुभ फल प्राप्त होता है।

बुरी नजर से बचने और अगर घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लग गयी हो तो छुटकी भर नमक ले कर उसके ऊपर 7 बार घुमा कर किसी बहते पानी में डाल दे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*